Vikram Vedha Review Hindi:- क्या ओरिजिनल को टक्कर दे पाएं ?

0
233
Vikram Vedha Review Hindi

Vikram Vedha Review Hindi:- दोस्तों आज के समय में बॉलीवुड में जो चल रहा है वह साउथ के Remake Films जो गलत भी नहीं है लेकिन ऐसी कहानी इंटरेस्ट कम कर देता है। लेकिन क्या Vikram Vedha Movie remake इसमें कैसा परफॉर्मेंस दे पाई उसके बारे में जानते हैं। 

30 सितंबर 2022 को रिलीज हुई Hrithik Roshan समेत Saif Ali Khan स्टारर हिंदी फिल्म भी एक 2017 में आई साउथ फिल्म का रीमेक है जिसका नाम भी Vikram Vedha ही थी। 

दोस्तों यह फिल्म की कहानी इसका स्ट्रॉन्ग प्वाइंट था जो आखिर तक हमें अपने कहानी के बलबूते आखिर तक ले जाता है और सभी में अच्छाई के साथ बुराई भी शामिल है उसका एहसास कराती है। फिल्म समीक्षा जानने से पहले इस फिल्म की ब्रीफ डिटेल्स जान लेते हैं।

Vikram Vedha Movie brief

Movie NameVikram Vedha 
Star CastHrithik Roshan, Saif Ali Khan, Radhika Apte, Rohit Saraf, Sharib Hashmi, Yogita Bihani
Story and Directed byPushkar – Gayatri
Music BySam C.S
Star Rating ⭐⭐⭐⭐
Reviewed By Ajay Garg

दोस्तों यह कहानी है एक इंसान के दो पहलू को जानने के लिए यह कहानी में इंसान के दोहरे रवैया का रूख दिखाया जाता है और एक एंटरटेनिंग फिक्शनल स्टोरी से गुजरते हुए बटलाती है की अच्छाई और बुराई में बेहद मामूली अंतर होता है।

फिल्म में सैफ अली खान जो की Vikram का किरदार निभा रहे हैं उनके लिए मुजरिमों के लिए एक ही सजा है वह है एनकाउंटर। 

Vedha का किरदार निभा रहे हैं Hrithik Roshan की वजह से इस फिल्म का क्रेज लोगों में काफी था। वह इसमें एक गैंस्टर के रोल में हैं जिसके लिए किसी को मारना बेहद आसान है। साथ में वह समझदार व्यक्ति भी दिखाया गया है। 

राधिका आप्टे फिल्म में विक्रम की पत्नी और वेधा की वकील के रोल में हैं। इनका किरदार फिल्म में क्या रहेगा वह तो आपको देखने पर ही पता चलने वाला है लेकिन अगर आपने Vikram Vedha 2017 वाली देखी हुई है तो यह किरदार क्या रहेगा जानते ही होंगे। 

दोस्तों अगर शॉर्ट में बताया जाए तो विक्रम वेधा मूवी की स्टोरी भारत में प्रचलित राजा विक्रमादित्य और प्रेत बेताल पर आधारित है। जहां बेताल राजा विक्रमादित्य के कंधो पर बैठ कर एक कहानी सुनाता है और आखिर में एक सवाल पूछता। सही जवाब देने पर बेताल चला जाता है। इसी को मॉडर्न वर्ल्ड के मुताबिक बनाया गया है। बाकी Vikram Vedha Review Hindi में जानिए की फिल्म कैसी है और क्या है अच्छा और किस पर किया जा सकता था बेहतरीन काम।

Vikram Vedha Review Hindi: Positives

Vikram Vedha Movie Story:- इस मूवी का पॉजिटिव प्वाइंट स्टोरी है। विक्रम बेताल की स्टोरी अमूमन हम सभी ने सुनी है उसी तर्ज पर बनाई गई स्टोरी को बखूबी से परदे पर उतारा गया है। यह कहानी आपको आखिर तक बांधकर रखेगी। 

फिल्म में हर एक कैरेक्टर की अपनी एक कहानी है जो फिल्म से दर्शकों को बांध कर रखती है। डायरेक्टर जोड़ी ने इस फिल्म के साथ यह अच्छा किया है की इसकी पेस बरकरार रखी है जिससे फिल्म देखते हुए बोरिंग नहीं लगेगा। 

ऋतिक रोशन और सैफ अली खान की एक्टिंग:- फिल्म की प्लस प्वाइंट में इन दोनों मुख्य कलाकारों की भूमिका भी आपको बांधकर रखने में मदद करेगें। फिल्म में पहली बार ऋतिक एक गैंगस्टर के रूप में हैं और सैफ अली खान अपने रेस अवतार में। 

दोनो की स्क्रीन पर जुगलबंदी दर्शकों को सीटियां बजाने पर मजबूर कर देती है और बाकी कलाकारों की भूमिका भी काबिले तारीफ है। 

बैकग्राउंड म्यूजिक:- फिल्म का बैकग्राउंड म्यूजिक वही रखा गया है जो ओरिजिनल में इस्तेमाल हुआ था और यह म्यूजिक फिल्म के थीम को बेहद अच्छे से सपोर्ट करता है।

Vikram Vedha Review Hindi: Negative

ऋतिक रोशन एक्सेंट:- फिल्म में ऋतिक की एक्टिंग काफी अच्छी है लेकिन फिल्म के मुख्य नेगेटिव प्वाइंट में ऋतिक की अवधी भाषा ज्यादा बेहतर नहीं लगती है। ऋतिक ने अवधी भाषा का इस्तेमाल सुपर 30 में भी किया था।

रीमेक फिल्म:- Vikram Vedha Movie भी साउथ फिल्म का रीमेक है। यह साउथ फिल्म का हिंदी डब्ड वर्जन ऑलरेडी MX Player पर फ्री में मौजूद है और यूट्यूब पर भी इस फिल्म को देखा जा सकता है। इसीलिए इस फिल्म को देखने की दिलचस्पी नहीं बन पाती। 

यह भी पढ़ें:- Cutputtli Movie Review

Vikram Vedha Review Hindi: Twitter Review

सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर विक्रम वेधा मूवी को फैंस के काफी रिएक्शन मिल रहा है। कुछ यूजर्स फिल्म को अच्छा मान रहे हैं तो कुछ फैंस ने इसे एवरेज मूवी करार दिया है कुछ रिएक्शन आपके साथ साझा करते हैं। 

बिस्वदीप पटनायक नाम से ट्विटर यूजर ने इस फिल्म को दर्शकों को थियेटर तक खींचने वाली फिल्म बताया है। ऋतिक रोशन का स्वाग और सैफ अली खान की पावर पैक परफॉर्मेंस उनको काफी पसंद आई।

वहीं एक यूजर ने फिल्म को सिरे से नकार दिया है और बॉलीवुड को नसीहत दे डाली है की रीमेक न बनाए। बाकी लोगों के भी फिल्म को लेकर मिक्सड रिएक्शन देखने को मिले। 

Bollyhind Verdict

साउथ की ओरिजिनल मूवी देखने के बावजूद फिल्म में मजा मिला। फिल्म की स्टोरी आपको आखिर तक बांधने में सक्षम है। स्टार कास्ट मूवी के अच्छे हैं लेकिन ऋतिक रोशन की अवधी भाषा पर काम किया जा सकता था।

Bollyhind इस मूवी को 4 स्टार देता है। अगर आपने यह मूवी देखी है तो कैसी लगी मूवी हमें जरूर कॉमेंट में बताएं। 

ऐसे ही एंटरटेनमेंट खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। 

धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here