Maharani S2 Review Hindi:- हुमा कुरैशी का शानदार अभिनय, सीरीज को बनाती खास

0
150
Maharani S2 Review Hindi

Maharani S2 Review Hindi:- ऐसे फिल्म और वेबसरीज काफी कम बनती है जो स्ट्रॉन्ग महिला किरदारों के इर्द गिर्द घूमती हो, लेकिन बीते कुछ सालों से इनमे चेंज देखने को मिला है। इसी लिस्ट में शामिल है Maharani series, जो एक्ट्रेस Huma Qureshi के लिए अपना हुनर दिखाने का अवसर प्रदान कर रहीं हैं। इसमें हम जानेंगे की Maharani S2 web series कैसी है। क्या देखनी चाहिए। 

Maharani S2 Details

सीरीज का नाममहारानी
स्टार कास्टहुमा कुरैशी, सोहम शाह, अमित सियाल, कानी कुसुरती, इनामुलहाक
निर्देशककरण शर्मा (पहले सीजन) रविन्द्र गौतम(सीजन 2)
लेखनसुभाष कपूर, नंदन सिंह, उमाशंकर सिंह 
एपिसोड संख्या10
Ott platformसोनी लिव 

Maharana S2 Web series Story

सीरीज की कहानी बिहार के राजनीति के ऊपर बेस्ड हैं। यह स्टोरी लेट 90’s के बिहार को दिखाता है। कैसे उस समय बिहार की राजनीति में सब कुछ मामूली सा मालूम होता था। यानी की रेप होना, किडनैपिंग होना, मर्डर होना इतियादी। 

सीरीज में मुख्य भूमिका रानी के रोल में हुमा कुरैशी जी का ही है। सीजन 2 की शुरुआत वहीं से होती है जहां से पहला सीजन खत्म किया गया था। दरअसल पहले सीजन में हुमा कुरैशी के पति बने सोहम शाह जो सीरीज में भीमा भारती का किरदार निभा रहे थे जो की बिहार के मुख्यमंत्री थे। 

पिछड़ी जाति के आने के कारण इनका वोट बैंक काफी मजबूत दिखाया गया था। इनकी पॉपुलैरिटी से विरोधी काफी चिंतित रहते हैं और भीमा भारती पर हमला करवा देते हैं। 

इससे होता यूं हैं कि भीमा भारती को सीएम की कुर्सी तो छोड़नी पड़ी लेकिन अपनी बीवी रानी भारती को मुख्यमंत्री बनाकर बिहार राजनीति को अपने मुट्ठी में करना ही लक्ष्य होता है।  

यूं तो रानी भारती केवल मुख्यमंत्री होती है लेकिन जब वे अपने ही पति को उसके किए गए भ्रष्टाचार के मामले में जेल भेज देती है तबसे वे रानी से महारानी कहलाई जाने लगती है। 

सीजन 2 की कहानी यहीं से शुरू होती है। पति यानी भीमा भारती जेल में हैं रानी भारती मुख्यमंत्री की कुर्सी पर और चुनाव सर पर।

बिहार में जंगलराज की हद हो गई थी स्थानीय विधायक ने एक मॉडल का रेप और बाद में हत्या तक करवा दी थी, लेकिन मुख्यमंत्री की कुर्सी तो बचानी जरूरी है ही इसीलिए आरक्षण का दांव खेला जा रहा है। 

कहानी में 17 साल से मुख्यमंत्री बनने के लिए जंतोजाहंत कर रहे नवीन बाबू (अमित सियाल) भी मौजूद है। इनका इस सीजन में क्या भूमिका है शो देखने पर ही मालूम होगा। 

सीरीज के प्लस पॉइंट्स

सीरीज का सबसे बड़ा प्लस प्वाइंट खुद Maharani S2 की नायिका रानी भारती हैं उर्फ Huma Qureshi, जहां पहले सीजन में इनके बिहारी बोली पर ज्यादा विश्वास नहीं बन पाया था तो वहीं इन्होंने अपने एक्सेंट से सीजन 2 में बिल्कुल बिहार राजनीति की रानी ही लगी हैं। 

इसके अलावा सीरीज की दमदार लेखनी भी सीरीज को पूरा देखने के लिए विवश करती है। सुभाष कपूर, नंदन सिंह और उमाशंकर सिंह ने मिलकर सीरीज की कहानी बेहद इंटरेस्टिंग लिखी है जो पॉलिटिकल सीरीज देखने वालो को काफी भाएगी। 

सीरीज के नेगेटिव पॉइंट्स

यूं तो सीरीज में ज्यादा नेगेटिव पॉइंट्स को नहीं छोड़ा गया है लेकिन कुछ खास जगह हैं जहां खासा ध्यान दिया जा सकता था। 

जिसमे से सबसे प्रमुख हैं सीरीज की लेंथ। यह सीरीज 10 एपिसोड तक है जिसमे per episode की लेंथ 40 मिनट से 1 घंटे तक का एपिसोड होता है। लेकिन एडिटर चाहते तो काफी जगह अपनी कैंची चला सकते थे ताकि सीरीज 7-8 एपिसोड तक बन सकती थी। 

Bollyhind वर्डिक्ट

Maharani S2 Review में हमने सीरीज की हर बारीकियों को बताने की कोशिश की है, इस सीरीज को देखके हम यह कह सकते हैं की भारत में राजनीति के विषय पर बनी अच्छी स्क्रिप्ट में से यह भी एक है। इसमें बिहार की राजनीति के काफी पहलू पर रोशनी डाली गई है। कुछ भी ऐसा नहीं है जिसे देखकर हम कहें ‘ऐसा तो नहीं होता’।

Bollyhind इस सीरीज को 4 स्टार देता है, यह वाकई देखने लायक सीरीज है किंतु एक नेगेटिव मार्किंग सिर्फ लेंथ का ज्यादा होना था बाकी सीरीज काफी अच्छी तरह बनाई है।

ऐसे ही अन्य अपडेट के लिए Bollyhind पर आते रहें।

धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here