Cuttputlli Movie Review:- रीमेक फिल्म लेकिन सस्पेंस बरकरार

0
135
Cuttputlli Movie Review

Cuttputlli Movie Review:- यूं तो बॉलीवुड खराब रीमेक के लिए जाना जाता है किंतु इस बार Akshay Kumar और Rakul Preet Singh स्टारर फिल्म इस मिथ्य को तोड़ने में कितना कामयाब रह पाई उसका हम Cuttputlli Movie Review में डिटेल्स में जानेंगे। 

मूवी रिव्यू से पहले मूवी का बैकग्राउंड जान लेते हैं। दरअसल यह South film Ratsasan का ऑफिशियल रीमेक है। यह साल 2018 में आई फिल्म का ही फ्रेम टू फ्रेम रीमेक हैं हालांकि कुछ सीन्स को हिंदी ऑडियंस के मुताबिक बदला गया है किंतु फिल्म की पूरी कहानी हुबहू सेम रखी गई है। यह फिल्म काफी लोगों की पसंदीदा क्राइम थ्रिलर में गिनी जाती रही हैं तो क्या अक्षय कुमार की Cuttputlli Movie इसके साथ न्याय कर पाई है या नहीं। 

अक्षय कुमार की हालिया रिलीज़ मूवी Raksha Bandhan Movie Review पढ़ें।

Cuttputlli Movie story 

फिल्म की कहानी शुरू होती अर्जन (Akshay Kumar) से जो पंजाबी इंडस्ट्री में सीरियल किलर पर मूवी बनाना चाहता है इसके लिए उसने काफी साइको किलर्स पर रिसर्च की होती है। वह अपनी लिखी गई कहानी को पंजाबी इंडस्ट्री के प्रोडूसर के पास लेकर जाता है लेकिन हर जगह उसके हाथ निराशा लगती है। 

हताश में अर्जन पुलिस ज्वाइन करता है और उसकी पोस्टिंग उधर ही होती है जहाँ अर्जन के जीजा भी कार्यरत होते हैं। कुछ दिनों बाद पुलिस चौकी में सीरियल किलर की दस्तक आती है जो अपनी हैवानियत का शिकार स्कूल की लड़कियों को बना रहा होता है। 

अर्जन जो की पहले से ही सीरियल किलर्स पर काफी रिसर्च कर चूका होता है उसकी वह रिसर्च से कैसे इस सीरियल किलर तक पहुंचेगा यही इस फिल्म की स्टोरी है। 

Cuttputlli Movie star cast 

फिल्म की स्टार कास्ट बेहतर चुनी गई है। इसमें आपको अर्जन के रूप में अक्षय कुमार दिखेंगे, Rakul Preet Singh एक english teacher है इसके आलावा अक्षय कुमार की बहन का किरदार हर्षिता भट्ट ने निभाया है और जीजा का किरदार चंद्रचूर सिंह ने किया है जो काफी सालों बाद फ़िल्मी परदे पर दिखें हैं। 

इसके आलावा फिल्म में सरगुन मेहता का रोल काफी दमदार दिखाया है। जो की SHO का रोल प्ले कर रहीं हैं। गुरप्रीत घुग्गी भी फिल्म में अपने अभिनय की छाप छोड़ते हैं। 

Cuttputlli Movie:- क्या आया पसंद

इस फिल्म की लोकेशन पहाड़ी इलाकों को चुना गया है जो की एक सस्पेंस थ्रिलर के हिसाब से बेहतर लोकेशन रहती है। फिल्म हिमाचल प्रदेश के शहर परवाणु से शुरू होती है। फिल्म में कैमरा एंगल बहुत अच्छे से लिए गए हैं। जो की थ्रिलर मूवी अधिक रोचक बनाने का काम करते हैं। 

सभी एक्टर्स द्वारा निभाया गया किरदार दमदार है। अक्षय कुमार की परफॉरमेंस काफी बेहतर है इसमें कुछ भी ओवर द टॉप दिखाने की कोशिश नहीं की है और न ओरिजिनल स्टोरी से ज्यादा बदलाव नहीं करना इस फिल्म का सबसे प्लस पॉइंट गिना जा सकता है। 

फिल्म देखने के बाद ज्यादातर लोग सरगुन मेहता के अभिनय के कायल हो सकते हैं। पंजाबी फिल्म की यह अभिनेत्री यूँ तो पंजाबी फिल्म में ज्यादातर सीधी सिंपल लड़की का किरदार निभाती हों लेकिन Cuttputlli Movie में इनका निभाया गया SHO का रोल में इस कदर घुस चुकी है जिससे कभी कभी दर्शक भी डर सकते हैं। 

फिल्म की सिनेमाटोग्राफी पर ख़ासा ध्यान दिया गया है जो की नजर भी आता है। हर एक सीन्स काफी अच्छे से शूट किए गए हैं साथ साथ हिमाचल की खूबसूरती को काफी सही से कैप्चर किया गया है। फिल्म आखिरी तक बांधे रखने में भी सफल रही है। 

अगर आपने south movie ratsasan नहीं देखी तो आपको यह काफी पसंद आएगी और जिन्होंने ओरिजिनल मूवी देखी हुई है उन्हें भी फिल्म पसंद आएगी किन्तु यह मूवी एक रीमेक है तो फिल्म की शुरुआत से सस्पेंस एलिमेंट उनके लिए नहीं होता है। 

Cuttputlli Movie के नेगेटिव पॉइंट्स

इस फिल्म में यूँ तो ज्यादा खामिया निकलना थोडा मुश्किल रहा क्योंकि फिल्म को बहुत अच्छे से बनाया गया है। किन्तु फिल्म में जबर्दस्ती के गाने डालना फिल्म की पेस को धीमा करने का काम करता है। इसके आलावा ओरिजिनल मूवी में विलन की कहानी से इमोशनल अटैचमेंट होती है, लेकिन Cuttputlli Movie में यह सब नदारद लगे विलन की स्टोरी सुनाते समय इमोशनल जुड़ाव नहीं होता है।

Cuttputlli movie Bollyhind Verdict

bollyhind इस movie को 4 स्टार देता है। फिल्म को वाकई काफी अच्छे से अडॉप्ट किया गया है। सभी कलाकारों का प्रदर्शन काबिले तारीफ था। फिल्म शुरू से आखिर तक सस्पेंस बनाए रखती है। किन्तु कई जगह कुछ बदलाव हिंदी ऑडियंस के मुताबिक किए गए थे लेकिन उसको अवॉयड करते तो फिल्म होर बेहतर बन सकती थी। हम अपनी वर्डिक्ट में इतना कह सकते हैं की अब तक की बनी रीमेक फिल्मों में सबसे बेहतर में से एक है।

दोस्तों ऐसे ही Entertainment news के लिए Bollyhind पर आते रहें।

धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here